आपका विज्ञापन यहां हो सकता है सम्‍पर्क करें

Advertisement

Advertisement
Call Me

The Union Minister for Steel, Chemicals and Fertilisers, Mr Ram Vilas Paswan, enjoys Himachali food

The Union Minister for Steel, Chemicals and Fertilisers, Mr Ram Vilas Paswan, enjoys Himachali food

Friday, January 21, 2011

धूमल ने केन्द्र सरकार से उन 26 धनाढय भारतीयों के नाम सार्वजनिक करने की मांग की, जिनका विदेषी बैंकों में अनुमानित 70 लाख करोड़ रूपये का धन जमा है


धर्मषाला 21 जनवरी: मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने केन्द्र सरकार से उन 26 धनाढय भारतीयों के नाम सार्वजनिक करने की मांग की, जिनका विदेषी बैंकों में अनुमानित 70 लाख करोड़ रूपये का धन जमा है। वे धर्मषाला में एक सम्वाददाता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। प्रो. धूमल ने कहा कि यदि यह धनराषि देष को वापिस मिलती है तो इससे देष को कर्जों से मुक्ति मिल सकेगी और भारत देष के सम्पन्न राष्ट्रों की सूची में अपना स्थान सुनिष्चित कर पाएगा। उन्होंने केन्द्र सरकार से इस बारे में अपना पक्ष स्पष्ट करने की भी मांग की।

प्रो. धूमल ने इस बात पर आष्चर्य व्यक्त किया कि केन्द्रीय सत्ता में भागीदार कुछ राजनीतिक दल गणतंत्र दिवस पर श्रीनगर के लाल चैक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कष्मीर भारत का अभिन्न अंग है तथा जिस श्रद्धा से राष्ट्रीय ध्वज देष के अन्य भागों में गणतंत्र दिवस पर फहराया जा रहा है, उसी प्रकार कष्मीर में भी इसका फहराया जाना राष्ट्र की एकता के प्रति तर्कसंगत है। उन्होंने कहा कि जिन लोगांे ने इस बारे में भ्रांतियां पैदा की हैं, उन्हंे भी भारतीय जनता युवा मोर्चे के इस प्रयास को सहयोग प्रदान करना चाहिए था ताकि देष की एकता और अखण्डता को और मजबूती मिलती।

केन्द्रीय मंत्रीमण्डल में किये गये विस्तार को लेकर पूछे गये प्रष्न के उत्तर में प्रो. धूमल ने आषा व्यक्त की कि श्री वीरभद्र सिंह का मंत्रालय लघु एवं मध्यम उद्यम हो जाने से प्रदेष के लम्बित पड़े हुए विषेष औद्योगिक पैकेज को पूर्वघोषित तिथि मार्च, 2013 तक बढ़ाने बारे वे प्रदेष को अपना सहयोग प्रदान करेंगे और उत्तर-पूर्वी राज्यों की तर्ज पर प्रदेष के लिये यह पैकेज अतिरिक्त 10 वर्षों के लिये अर्थात् 2023 तक बढ़ाने का भी प्रयास करेंगे ताकि प्रदेष में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके और बेरोज़गारों को रोज़गार के अवसर उपलब्ध हो सकें।

प्रदेष में मंत्रीमण्डल के विस्तार को लेकर पूछे गये प्रष्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि इस बारे में शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा और भाजपा हाईकमान की सहमति से इस कार्यवाही को पूरा कर लिया जाएगा।
--0--

No comments:

Post a Comment

Recent Entries

Recent Comments

Photo Gallery

narrowsidebarads


SITE ENRICHED BY:adharshila