आपका विज्ञापन यहां हो सकता है सम्‍पर्क करें

Advertisement

Advertisement
Call Me

The Union Minister for Steel, Chemicals and Fertilisers, Mr Ram Vilas Paswan, enjoys Himachali food

The Union Minister for Steel, Chemicals and Fertilisers, Mr Ram Vilas Paswan, enjoys Himachali food

Saturday, January 22, 2011

धूमल ने आज ऊना जिला के मैहतपुर में प्रदेश के लोगों की ओर से राष्ट्रीय एकता यात्रा का स्वागत किया


मुख्य मंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने आज ऊना जिला के मैहतपुर में प्रदेश के लोगों की ओर से राष्ट्रीय एकता यात्रा का स्वागत किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में देश में यह यात्रा चल रही है। इस मौके पर मुख्य मंत्री के साथ उनके मंत्रिमण्डल के सहयोगी, विधायकगण, विभिन्न बोर्डों एवं निगमों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, भाजपा के विभिन्न अग्रणी संगठनों के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में प्रदेश के युवाओं ने हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर में एकता यात्रा का स्वागत किया। यह एकता यात्रा कोलकाता से आरम्भ हुई तथा श्रीनगर के लाल चैक में सम्पन्न होगी, जहां 26 जनवरी, 2011 को तिरंगा फहराया जाएगा।

ऊना में विशाल जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मुख्य मंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर 12 जनवरी, 2011 तथा स्वर्गीय श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म भूमि कोलकाता से एकता यात्रा आरम्भ की गई है। उन्होंने स्वर्गीय श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी को अपनी श्रद्वांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्र हित में सर्वोच्च बलिदान दिया और जम्मू एवं कश्मीर में परमिट प्रणाली का विरोध किया।

मुख्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिए हैं तथा कारगिल में आप्रेशन विजय के दौरान प्रदेश 92 युवा शहीद हुए। उन्होंने कहा कि वीरों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं गया तथा घुसपैठियों को भारतीय सीमाओं से निकाल भगाया।यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जम्मू-कश्मीर में यूपीए की सहयोगी सरकार राष्ट्रीय ध्वज फहराने का विरोध कर रही है। जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है तथा राष्ट्रीय झण्डे को फहराना देश के नागरिकों का वैधानिक अधिकार है।

प्रो. धूमल ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में यात्रा में शामिल हों। उन्होंने कहा कि भाजपा देश के विघटन को कभी भी स्वीकृत नहीं करेगी। उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा के उद्देश्य की प्रशंसा और समर्थन करते हुए कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक एकता यात्रा का समर्थन करता है। उन्होंने यात्रा की व्यापक सफलता की कामना की।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद श्री अनुराग ठाकुर ने लोगों विशेषकर देश के युवाओं का एकता यात्रा को भारी समर्थन देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने विघटनकारी ताकतों, जो अपने निजी स्वार्थों के लिए राष्ट्र को विघटित करने का प्रयास कर रहे हैं, का विरोध करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न अंग है तथा राष्ट्रीय ध्वज फहराना प्रत्येक भारतीय का अधिकार है। अलगाववादियों के जम्मू कश्मीर को अलग दर्जा देने का प्रयास पूरा नहीं होगा, क्योंकि ऐसी ताकतें न तो देश की हितैशी है और न ही सच्चे भारतीय नागरिक।

श्री ठाकुर ने कहा कि केन्द्र में यूपीए सरकार के कुशासन के कारण देश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। भारतीय युवा मोर्चा महान दार्शनिक स्वर्गीय श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी के राष्ट्र की अखण्डता के स्वप्न को साकार करने के प्रति कृतसंकल्प है। श्री ठाकुर ने श्रीनगर के लाल चैक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की युवाओं की बचनवद्धता को दोहराते हुए कहा कि इस यात्रा ने 25 राज्यों से गुजर कर 2700 किलोमीटर का सफर तय किया तथा 376 बैठकें आयोजित की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने एकता यात्रा का स्वागत किया।

उन्होंने यूपीए सरकार द्वारा जम्मू तथा कश्मीर राज्य को स्वायतता देने के प्रयासों के चुनौती दी तथा कहा कि यह संगठित भारत के हित में नही है। उन्होंने कहा कि राज्य से 11 हजार युवा यात्रा में शामिल होकर लाल चैक जाएंगे। उन्होंने कहा कि यात्रा को समाज के सभी वर्गों से व्यापक समर्थन मिल रहा है।

श्री ठाकुर ने कारगिल शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों को भी सम्मानित किया।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष श्री नरेन्द्र अत्री ने मुख्य मंत्री तथा भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर का स्वागत किया।

मुख्य संसदीय सचिव श्री सतपाल सिंह सत्ती ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

शिक्षा मंत्री श्री आई.डी.धीमान, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री रिखी राम कौंडल, मुख्य संसदीय सचिव श्री विरेन्द्र कंवर, विधायकगण, पूर्व विधायक तथा भाजपा के पदाधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

Recent Entries

Recent Comments

Photo Gallery

narrowsidebarads


SITE ENRICHED BY:adharshila