आपका विज्ञापन यहां हो सकता है सम्‍पर्क करें

Advertisement

Advertisement
Call Me

The Union Minister for Steel, Chemicals and Fertilisers, Mr Ram Vilas Paswan, enjoys Himachali food

The Union Minister for Steel, Chemicals and Fertilisers, Mr Ram Vilas Paswan, enjoys Himachali food

Wednesday, March 9, 2011

राज्य सरकार गियु गांव के निवासियों को पुनस्र्थापित करने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी


मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल नेेे विधायक डाॅ. रामलाल मारकंडेय की अगुवाई में लाहुल-स्पीति जिले के स्पीति उपमण्डल के गियु गांव के प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार गियु गांव के निवासियों को पुनस्र्थापित करने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी। गियु गांव का एक बड़ा भाग गत वर्षा ऋतु में आई बाढ़ के कारण बह गया था। इस अवसर पर जिला लाहौल-स्पीति भाजपा अध्यक्ष श्री लोबजंग बोध, महासचिव श्री छेरिंग बोध, ग्राम पंचायत गियु के प्रधान श्री अशोक कुमार और गांव के प्रतिष्ठित व्यक्ति श्री टारगे भी उनके साथ थे। उन्होंने कहा कि इस गांव के निवासियों को पूह-काजा उच्च मार्ग पर उचित स्थल पर हरलिंग के समीप शैलेसे में बसाया जाएगा ताकि उनके जीवन एवं सम्पत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित बनाई जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गियु गांव के निवासियों की सुरक्षा तथा उचित पुनर्वास के प्रति चिंतित है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए कि ग्रामवासियों को पुनः बसाने के लिए एक ऐसे सुरक्षित स्थल का चयन किया जाए, जहां उन्हें सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। गांव को हुए नुक्सान का स्थानीय राजस्व अधिकारियों द्वारा आंकलन किया गया है और इस सम्बंध में उन्हें आपातकालीन सहायता उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि यह गांव देश की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है और यहां के सभी निवासियों को सुरक्षित स्थान पर बसाया जाएगा।

प्रो. धूमल ने राज्य सरकार की क्षेत्र के त्वरित विकास और लोगों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के प्रति प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि इससे उन्हें समाज के अन्य वर्गों के समकक्ष लाया जा सकेगा। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए कि गांव को पुनः बसाने के लिए समुचित कदम उठायें। उन्होंने ग्रामवासियों का आश्वासन दिलाया कि राज्य सरकार के हाथों में उनके हित सुरक्षित हैं और गांव को प्राथमिकता के आधार पर पुनः बसाने के लिए प्रभावी कदम उठाये जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Recent Entries

Recent Comments

Photo Gallery

narrowsidebarads


SITE ENRICHED BY:adharshila